शहीद हुए वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि


कश्मीर के जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में रविवार और सोमवार को भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में रविवार को 5 सुरक्षाबलों की जान चली गई, जबकि दो आतंकवादियों को भी भारतीय सेना के जवानों ने ढेर कर दिया था। देश की हिफाजत करते हुए शहीद हुए देश के 5 जवानों को भारतीय क्रिकेटरों ने श्रद्धांजलि दी है।

डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नाइक राजेश कुमार, लांस नाइक दिनेश सिंह और जम्मू एंड कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर सगीर पठान हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। सोमवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने हंदवाड़ा ने आम नागरिकों को आगे रखकर सुरक्षाबलों पर गोलियों की बौछार की थी।

देश की सेवा और रक्षा करते हुए शहीद हुए इन वीर सपूतों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर, सुरेश रैना, युवराज सिंह, इरफान पठान, केएल राहुल, रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ के अलावा तमाम खिलाड़ियों ने नमन किया है। इन सभी दिग्गजों ने कहा है कि आपका बलिदान हम हमेशा याद रखेंगे। इस दौरान विराट कोहली ने कहा है कि सच्चे सपूतों को मैं सिर झुकाकर नमन करता हूं।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर लिखा है, “जो किसी भी परिस्थिति में अपने कर्तव्य को नहीं भूलते वे सच्चे नायक हैं। उनके बलिदान को नहीं भूलना चाहिए। मैं सेना के जवानों और हंदवाड़ा में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए अपना सिर झुकाता हूं और ईमानदारी से अपने परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और उनकी शांति की कामना करता हूं। जय हिंद।”