उच्च शिक्षा मंत्री ने की विधानसभा अध्यक्ष से भेंट

देहरादून। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश महाविद्यालय परिसर में गत वर्ष की भांति इस शैक्षणिक सत्र में भी सभी संकाय में सीटों की संख्या यथावत रखे जाने पर उच्च शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के पीजी कॉलेज ऋषिकेश परिसर में रोजगारपरक कोर्सों को प्रारंभ कराए जाने सहित कई अन्य विषयों पर  उच्च शिक्षा मंत्री से चर्चा वार्ता हुई।
भेंट वार्ता के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत  ने विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक  प्रेमचंद अग्रवाल  को अवगत कराते हुए कहा है कि श्री देव सुमन विश्वविद्यालय का कैंपस ऋषिकेश में स्थापित करने के लिए 40 करोड रुपए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय को दिए जाएंगे जिससे ऋषिकेश में परिसर का निर्माण किया जाएगा।
उन्होंने कहा है कि प्रत्येक छात्र छात्राओं  को फर्नीचर उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है साथ ही प्रत्येक महाविद्यालय को सूचना तकनीकी युग में 4ळ कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा।उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराते हुए कहा है कि  प्रदेश के हर विद्यालय में ई- ग्रंथालय का कार्य  प्रारंभ हो चुका है।प्रदेश के प्रत्येक विद्यालय में ई – ग्रंथालय स्थापित किए जाएंगे ।जिससे छात्र छात्राओं को शोध कार्य शिक्षा ग्रहण करने में आसानी होगी।