अतिक्रमण के नाम पर दोहरी नीति अपना रहा है मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरणः शर्मा

देहरादून। कांग्रेस पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपते हुए महानगर में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान एवं एमडीडीए द्वारा की जा रही सीलिंग की कार्रवाई को रूकवाये जाने की मांग की।
जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि न्यायालय के आदेशों के बाद देहरादून महानगर के विभिन्न क्षेत्रें में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पूरे शहर में भारी तोड़फोड की जा रही है जिससे पूरे शहर मे अव्यवस्था का माहौल व्याप्त है तथा आम जनता को भारी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण में दोहरी नीति अपनाते हुए व्यापारियों का उत्पीडन किया जा रहा है जो कि न्याय संगत नहीं है, उन्होंने यह भी कहा कि शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों को भी अतिक्रमण की जद में मानते हुए तोड़फोड की कार्रवाई की जा रही है, वर्तमान में धार्मिक त्यौहारों तथा शादी-व्याह का मौसम है जिससे शहर के व्यापारी वर्ग का उत्पीडन हो रहा है तथा आम आदमी को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
अतिक्रमण के नाम पर त्योहारों के समय धार्मिक स्थलों में की जा रही तोडफोड की कार्रर्वइा से लोगों में रोश व्याप्त है, आपको यह भी अवगत काना है कि कई क्षेत्रें में लोगों के पूर्व से रिहायषी आवासीय भवन बने हुए थे जो कि अतिक्रमण की जद से बाहर थे तथा एमडीडीए द्वारा स्वीकृत मानचित्रें के आधार पर निर्मित किये गये थे परन्तु अतिक्रमण में हुई तोड़फोड के बाद इन मकानों को भी ऽतरा उत्पन्न हो गया है। वहीं दूसरी ओर एमडीडीए द्वारा शहर में सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है जो कि तर्क संगत नहीं है। कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी से मांग की कि वर्तमान त्यौहारी मौसम को मद्देनजर रऽते हुए अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोका जाय तथा अतिक्रमण में अपनाई जा रही दोहरी नीति तथा व्यापारियों का उत्पीड़न रोका जाय, साथ ही एमडीडीए द्वारा की जा रही सीलिंग की कार्रवाई पर भी रोक लगाई जाय। ज्ञापन देने वालों में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के अलावा नवीन जोशी, अतोल सिंह रावत, राजकुमार, कमरऽान ताबी, राजेश चमोली, रॉबिन पंवार, दीप बोहरा, नीरज नेगी, आदर्श सूद, तरूण मारवा, अजय बेलवाल, पुष्कर सारस्वत, अमीचनद सोनकर आदि शामिल थे।