इस जिले के डीएम ब नें रचा इतिहास, पुलिस ने जब्त की डेढ़ करोड़ की संपत्ति

बांदा। जिलाधिकारीआंनद कुमार सिंह ऩे गैंगेस्टर के संदर्भ में कड़ी कार्यवाई करा कर जिले में इतिहास रच दिया और चहुतरफा प्रशंसा के पात्र बन गये। जनता के मुंह से अनायास निकल पड़ता है कि डीएम हो तो ऐसा हो!
ऐसा क्या जिले में ऐतिहासिक चमत्कार हुवा आप भी जान लीजिये।

डीएम आंनद कुमार सिंह के आदेश पर बांदा पुलिस ने शहर के गैंगस्टर के आरोपी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए बाजे गाजे के बीच उसकी लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली। मकान, दुकान, प्लाट, बैंक खाते और वाहन सीज कर दिए। इसके पूर्व भी आपराधिक इतिहास वाले दो लोगों पर गैगस्टर और संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

दोपहर बाद शहर के कंचन पुरवा में एसडीएम सुधीर सिंह आईएएस और पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्रा लाव लश्कर के साथ पहुंचे। कोतवाली इंस्पेक्टर दिनेश सिंह और महिला थाना प्रभारी सरिता श्रीवास्तव भी अपनी टीमों के साथ थीं। पुलिस का यह जत्था अपने साथ ढोल बजाने वालों के साथ लाउडस्पीकर भी लिए था।
पूरे कंचन पुरवा में घूमकर ढोल की गूंज के बीच लाउडस्पीकर पर यह घोषणा की गई कि इस मोहल्ले के श्याम मोहन धुरिया गैंग लीडर हैं। अपने आपराधिक कृत्यों से यह संपत्ति अर्जित की है। डीएम के आदेश पर श्याम मोहन की सभी संपत्ति को कुर्क,जब्त किया जा रहा है।

अधिकारियों और पुलिस ने श्याम मोहन के मकानों की नाप जोख कराई।सभी को सील कर दिया और बाहर दीवार पर इस कार्रवाई से संबंधी नोटिस चस्पा कर बैनर टंगा दिया। पुलिस के मुताबिक श्याम मोहन धुरिया पुत्र स्व. मूलचंद्र धुरिया वर्ष 2013 से जुआ, सट्टा माफिया और गैंगस्टर अभियुक्त है। गैंग बनाकर जुआ सट्टा आदि से यह संपत्ति अर्जित की है।

जब्त की गई संपत्ति का ब्योरा
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट,एसडीएम सुधीर कुमार ने सार्वजनिक की।सूचना में श्याम मोहन धुरिया पर डीएम द्वारा की गई गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत जब्त चल व अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया गया है। इसमें महोबा रोड पर 25 लाख का प्लाट, पत्नी के नाम 14 लाख का मकान व प्लाट।

सरायं में पत्नी के नाम 21 लाख की दुकान, पत्नी केे नाम 45 लाख का मकान, मां राजकुमारी के नाम 15 लाख का प्लाट। 4 लाख की हुंडई कार। पंजाब बैंक में 15,363 रुपये, बैंक आफ बड़ौदा में 58348 रुपये, पत्नी ममता के नाम 41754 रुपये और पंजाब बैंक में 3,15,422 रुपये। आर्यावर्त बैंक में (योगेश)15363 रुपये हैं।

डीएम आंनद कुमार के आदेश पर हुई अब तक की बड़ी कार्यवाई से जिले में डीएम आंनद कुमार सिंह के प्रति आंनद मय माहौल व्याप्त हो गया है। पुलिस की भी सराहना हो रही है।