जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सम्बन्धित अधिकारियों केा निर्देशित दिये।

 

देेेहरादूून ।।जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने
सम्बन्धित अधिकारियों केा निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के विरूद्ध इस लड़ाई में अब-तक प्राप्त हुए अनुभवों से सीखते हुए भविष्य की चुनौतियों एवं संक्रमण की रोकथाम हेतु विभिन्न व्यवस्थाएं बनाया जाना आवश्यक है। उन्होंने पोस्टर बैनर, स्टीकर, ग्राफिक्स डिजाईन के माध्यम से चलाए जा रहे जन जागरूकता कार्यक्रम को निरन्तर रखने तथा जनपद में विभिन्न स्थानों पर पोस्टर, बैनर चस्पा करने के साथ ही सार्वजनिक परिवहन के वाहनों, पट्रोल पम्प आदि स्थानों जहां पर जनमानस का आना अधिक होता है पर कोविड-19 संक्रमण के लक्षण एवं बचाव से सम्बन्धित जागरूकता सामग्री स्थापित करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु प्रभावी सर्विलांस के साथ ही प्राइमरी कान्टेक्ट को हाईरिस्क मानते हुए अनिवार्यतः सैम्पलिंग करवाने, कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने पर बनाए जाने वाले कन्टेंनेमेंट जोन में आवागमन पर भी सतर्कता से दृष्टि बनाए रखने पर बल दिया।
जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 194 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 25012 हो गयी है, जिनमें कुल 22148 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 1711 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल 2935 सैम्पल भेजे गये।
आज जनपद के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए सैम्पल कलैक्शन केन्द्रों पर कुल 432 सैम्पल लिए गए, जिनमें जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर 1 एवं आईएसबीटी में 2 कुल व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई। इनमें आशारोड़ी चैक पोस्ट 118 एन्टीजन, जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर 43 आरटीपीसीआर एवं 32 एन्टीजन टेस्ट, आइएसबीटी पर 147 एंटीजन तथा कुल्हाल चैक पोस्ट पर 92 एन्टीजन सैम्पल लिए गए। जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने पर 54 व्यक्तियों के चालान किए गए।