अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा- राष्ट्रीय इमरजेंसी की घोषणा कर दें

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ‘नेशनल मेडिकल इमरजेंसी’ घोषित करने की मांग की है।

पीएम को लिखे पत्र में जोगी ने 1975 के आपातकाल का भी उल्लेख किया है। कहा है कि तक राजनैतिक कारणों से आपातकाल लागू किया गया था, जिसे देश का काला अध्याय कहा जाता है, लेकिन वर्तमान में वैश्विक स्वास्थ्य आपदा को देखते हुए यदि मेडिकल इमरजेंसी लागू करते हुए इस आपदा को रोका जाता है तो मुझे पूर्ण विश्वास है कि जनता इस निर्णय को सकारात्मक रूप में लेगी। जोगी ने कहा है कि पिछले दो दिनों में देश में कोरोना पीडि़तों की संख्या लगभग दोगनी हो गई है।

यदि यह सिलसिला ऐसा ही चलता रहा तो हम बहुत जल्द कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में पहुंच जाएंगे जहां ‘कम्युनिटी ट्रांसमिशन’ के माध्यम से संक्रमण फैलेगा। यह एक ऐसा विस्फोट होगा, जिसको 130 करोड़ की आबादी वाला हमारा देश संभालने की स्थिति में कदापि नहीं है। यह स्थिति हमारे देश में महाविनाश लाएगी। जनता कर्फ्यू की सफलता की बधाई देते हुए मैं आपसे यह निवेदन करता हूं कि देश में तत्काल ‘नेशनल मेडिकल इमरजेंसी’ लागू करते हुए पूरे देश में आगामी कुछ दिनों तक टोटल लॉक डाउन कर दिया जाए।