मंदिरों के पुजारियों को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल व मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया सम्मानित

देहरादून। शुक्रवार को देहरादून के दिलाराम चैक स्थित राधाकृष्ण मंदिर में 40 पुरोहितों को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सम्मानित किया। विदित है कि कोरोना महामारी के दौर में लाकडाउन के कारण मंदिरों में पूजा-पाठ बंद थी और जजमानी भी नहीं हो रही थी। ऐसे में पुरोहितों के परिवार खासा दिक्कत में थे। सम्मान समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर पर पालन किया गया।
अपने सम्बोधन में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने विधायक गणेश जोशी ने प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि लाकडाउन के बाद से मैं स्वयं तीसरी बार मसूरी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में आ रहा है। विधायक गणेश जोशी अत्यधिक सक्रिय हैं और लगातार मदद के लिए आगे बढ़कर काम कर रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मंदिर के पुजारियों को भी आगे आना चाहिए। उन्होनें कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। सरकार ने प्रवासियों के लिए विशेष व्यवस्था के माध्यम से आगागमन सुनिश्चित कराया।
मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया कि अब तक मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निवास करते वाले 237 पुरोहितों को सम्मानित किया जा चुका है। यह सम्मान मेरी व्यक्तिगत श्रद्धा है क्योंकि लाकडाउन के कारण मंदिर बंद हैं और जजमानी भी नहीं हो रही है। ऐसे में पुरोहित समुदाय के परिवारजन अत्यधिक परेशानी में थे, जिसे देखते हुए पुरोहितों को राशन एवं आर्थिक सहायता प्रदान करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, आरएस परिहार, पार्षद योगेश घाघट, राकेश चड्डा, अरविन्द रोहिला, डा0 ओपी कुलश्रेष्ठ, वीपी रेखी आदि उपस्थित रहे।