जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव  द्वारा आज प्रातः 09 बजे देहरादून कलैक्टेªट परिसर स्थित सभी कार्यालयों के कार्मिकों के साथ आजादी की 74 वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया गया


देहरादून ।,  जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव  द्वारा आज प्रातः 09 बजे देहरादून कलैक्टेªट परिसर स्थित सभी कार्यालयों के कार्मिकों के साथ आजादी की 74 वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया गया और उपस्थित कार्मिकों को नये भारत का संकल्प दिलवाते हुए उसे अपने आचरण में अपनाते हुए राष्ट्र के सर्वागीण विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने का आह्वान किया। जिलाधिकारी ने आजादी का मूल्य समझाते हुए उपस्थित सभी कार्मिकों से देशहित में अपना बेहतर योगदान देते हुए अच्छा कार्य करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हम सभी को राष्ट्र के समस्त नागरिकों के सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए कार्य करें। इसमें लोक सेवकों का दायित्व बढ जाता है कि जब भी कोई व्यक्ति हमारे पास किसी काम के लिए आता तो वह बड़ी उम्मीद से आता है। उन्होंने कहा कि विशेषकर  लोक सेवकों के पास आने वाले फरियादियों/जरूरतमंदों की उम्मीद और विश्वास को बनाये रखते हुए  उनकी समस्या के समाधान हेतु जो भी नियमानुसार कार्य हो सकता है वह करें।  जिलाधिकारी ने कहा कि अब जिला कलेक्टेªट, विकास भवन और तहसील सदर ई-आॅफिस प्रणाली से जुड़ गया है इसके लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए  इस कार्य को सफल बनाने के लिए ई-आफिस प्रणाली को बेहतर तरीके से संचालित करनें की अपेक्षा की। उन्होनें कहा कि हम सभी को अपने दिनभर किये गये कार्यों का एक बार अवलोकन कर परीक्षण करना चाहिए।
इस दौरान जिलाधिकारी ने ई-आफिस प्रणाली में प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कलेक्टेªट के वरिष्ठ सहायक सुशील बडोनी एवं देवेन्द्र सिंह बोनाल को पुरस्कृत करते हुए कहा कि इस नई प्रणाली में अन्य कािर्मक भी अच्छा कार्य कर रहे हैं भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय आयोजन के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अन्य कार्मिकों को पुरस्कृत किया जायेगा।
इस दौरान कलैक्टेªट परिसर में अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल व अरविन्द पाण्डेय, नगर मजिस्टेªट कुश्म चैहान, उप जिलाधिकारी अवधेष कुमार, उप जिलाधिकारी मायादत्त जोशी, उप जिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल, उप जिलाधिकारी मुख्यालय संगीता कन्नौजिया सहित  सम्बन्धित अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।