गुड न्यूज़ आज जारी होगा बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 1089 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश-2020 का रिजल्ट आज घोषित कर दिया जाएगा। प्रवेश समन्वयक प्रो अमिता बाजपेयी ने यह जानकारी दी। बीएड संयुक्त प्रवेश का आयोजन 9 अगस्त को प्रदेश के  73 जिलों के 1089 केंद्रों पर किया गया था।

परीक्षा में 4,31,904 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 3,57,064 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। रिजल्ट घोषित करने के बाद अभ्यर्थियों को उनकी रैंक के हिसाब से काउंसलिंग में शामिल होने को कहा जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी।

अभ्यर्थी द्वारा भरे विकल्प और उनकी रैंक के आधार पर उन्हें कॉलेज आवंटित किया जाएगा। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पहले 8 अप्रैल को होनी थी। लॉकडाउन के कारण इसे 22 अप्रैल फिर 29 जुलाई किया गया।  आखिरकार 9 अगस्त को इसका आयोजन किया गया।

यूपीपीएससी : दस तरह के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आज से
वहीं, उत्तर प्रदेश शासन के अधीन 10 प्रकार के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) शनिवार को इन भर्तियों के लिए विस्तृत विज्ञापन जारी करेगा।

आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार आवेदन केवल ऑनलाइन ही लिए जाएंगे। आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि एक अक्तूबर और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पांच अक्तूबर निर्धारित की गई है।

जिन पदों के लिए आवेदन लिए जाने हैं, उनमें उत्तर प्रदेश सचिवालय विधायी विभाग सेवा के तहत विधीक्षण अधिकारी, पशुपालन विभाग के तहत पशु चिकित्साधिकारी, भू-तत्व एवं खनिकर्म विभाग में खान अधिकारी, चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) में सहायक आचार्य (विभिन्न विशिष्टता), चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) में प्रधानाचार्य, कर्मचारी राज्य बीमा योजना श्रम चिकित्सा सेवाएं में चिकित्सा अधिकारी (एलोपैथी), सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो में संयुक्त निदेशक, सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो में उप निदेशक, नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग में सहायक नियोजक, जिला पंचायत (केंद्रीय संक्राम्य) संवर्ग में अभियंता जिला पंचायत के पद शामिल हैं।