जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आगामी त्यौहारों सीजन पर होने वाले आयोजनों में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के दृष्टिगत आयोजन स्थलों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरतने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

देहरादून ।, जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आगामी त्यौहारों सीजन पर होने वाले आयोजनों में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के दृष्टिगत आयोजन स्थलों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरतने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा त्यौहारों के दौरान बनाये जाने वाले आयोजन स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग, सामाजिक दूरी, मास्क की अनिवार्यता रखी जाए तथा स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए। कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र में कोई भी कार्यक्रम नही होंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि फूड कोर्ट एवं रेस्टोरेंट आदि सामाजिक दूरी पालन के साथ संचालित किये जाएं तथा व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी करें।
जिलाधिकारी ने जनमानस एवं व्यापारियों से आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए कोविड-19 संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत सतर्कता बरतते हुए आयोजन स्थलों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की अपेक्षा की है।
जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 167 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 14976 हो गयी है, जिनमें कुल 12482 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 2062 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल 1475 सैम्पल भेजे गये।
जिला प्रशासन द्वारा होम क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की लगातार दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है आज जनपद में कुल 1841 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया तथा अब-तक कुल 81815 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों द्वारा जनपद अन्तर्गत 18859 व्यक्तियों का सर्विलांस किया गया। कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत बचाव एवं रोकथाम हेतु जनपद अन्तर्गत विभिन्न चिकित्सालयों में वर्तमान में 182 आईसीयू बैड रिक्त हैं। जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने पर 180 व्यक्तियों के चालान किये गये।