राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित

नैनीताल। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के द्वारा राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर हर साल उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा। आज राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के द्वारा सामाजिक सेवा में बेहतर काम करने वाले नैनीताल के दूरस्थ गांव बेतालघाट के सामाजिक कार्यकर्ता राहुल अरोड़ा समेत कई लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
सामाजिक कार्यकर्ता राहुल अरोड़ा साल 2012 में दिल्ली से आकर बेतालघाट में बस गए। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र की कई समस्याओं को देखते हुए उन्हें दूर करने का बीड़ा उठाया। उनके द्वारा गांव में गौशाला, बच्चों के लिए पुस्तकालय, सार्वजनिक स्थानों में शौचालयों का निर्माण, गांव में लोगों के लिए ऑर्गेनिक खेती, युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए अभियान, खेलों को आगे बढ़ाने समेत विभिन्न कार्य शुरू किए गए। जिसको देखते हुए राज्यपाल के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया है।
राज्यपाल के द्वारा लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। वहीं, जिले के गेठिया की सहायक समूह के विनीता बोरा,लोक निर्माण विभाग के नारायण सिंह बिष्ट, उद्यान विभाग के मोहन मिश्रा,एएनएम कमला रावत, स्वास्थ्य विभाग कर्मी आशा देवी, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी हरीश आर्य और छात्रों की मदद करने में आगे रहने वाली महिला सिपाही अमरजीत कौर को भी सम्मानित किया गया।