जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर की अध्यक्षता में आज कलक्ट्रेट में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन(डीडब्ल्यूएसएम) की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

हरिद्वार । जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर की अध्यक्षता में आज कलक्ट्रेट में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन(डीडब्ल्यूएसएम) की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी को अधिकारियों ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों के आंगनबाड़ी केन्द्रों व स्कूलों में शुद्ध व साफ पानी आपूर्ति के सम्बन्ध में हुई प्रगति की जानकारी दी।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से इन योजनाओं के लिये की जाने वाली निविदाओं के सम्बन्ध में पूछा, तो अधिकारियों ने बताया कि सभी निविदायें प्रकाशित हो चुकी हैं तथा शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। जल निगम के अधिकारियों ने बताया कि कार्य प्रारम्भ करने के लिये कार्यादेश जारी कर दिये गये हैं तथा एक-दो दिन में कार्य प्रारम्भ हो जायेगा।
जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन निजी स्कूलों व मदरसों को आप मान्यता देते हैं, अगर वहां शुद्ध व साफ पानी की व्यवस्था नहीं है, तो उन्हें अपने स्कूलों व मदरसों में शुद्ध व साफ पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिये नोटिस दें।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से जानकारी ली कि एक स्कूल में पानी की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने में कितने दिन लगते हैं, इस पर अधिकारियों ने बताया कि दो या तीन दिन लगते हैं अगर जहां बोरिंग होनी है, वहां एक सप्ताह तक का समय लग जाता है।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जो भी कार्य करें, उसकी सारी प्रक्रियायें पूर्ण कर लें तथा उनकी रेण्डम जांच जरूर करें।
समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री विनीत तोमर, जल संस्थान, जल निगम, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित जल एवं स्वच्छता मिशन से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।