सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट ने महिलाओं को स्वरोजगार सम्बंधित जानकारी दी एवं कोरोना वॉरियरस को सम्मानित भी किया

देहरादून। सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट लम्बे समय से महिला उत्थान एवं समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करती आ रही है। इसी क्रम में संस्था सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया । जिसमें महिलाओं को स्वरोजगार सम्बंधित जानकारी दी गई एवं समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं और कोरोना वॉरियरस को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ.रश्मि कुलश्रेष्ठ अध्यक्षा चाइल्ड वेलफेयर कमेटी देहरादून,विशिष्ट अथिति विनोद खण्डूरी सांसद प्रतिनिधि एवं प्रदेश अध्यक्ष (प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान उत्तराखंड  एवं अतिथि हेमा परिहार समाजसेवी ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ रश्मि कुलश्रेष्ठा कहां महिलाओं को आगे बढ़कर समाज के हित के लिए कार्य करना चाहिए हर महिलाओं को समाज में सम्मान मिलना चाहिए आज समाज में महिला हर क्षेत्र में अपनी भूमिका निभा रही है इस मौके पर विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता विनोद खंडूरी ने अपने विचार रखते हुए कहा की प्रधानमंत्री जी की कई योजना महिलाओं के लिए स्वरोजगार से जुड़ी हुई है महिलाओं को योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए समाज के हित के लिए देश की मजबूती के लिए महिला को स्वरोजगार संबंधित जानकारी होनी चाहिए प्रधानमंत्री जी की कई योजना से महिलाओं को रोजगार मिल रहा है 

इस मौके पर समाजसेवी हेमा परिहार ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर और प्रमोद नौटियाल ने संस्था के कार्यक्षेत्र के बारे में जानकारी देते हुए कहां संस्था लगातार कई वर्षों से कार्य कर रही है संस्था की कोषाध्यक्ष दीपिका नेगी महिलाओं को सिलाई बुनाई एवं गुलदस्ते कई ऐसे काम है जो महिलाओं को सीधा स्वरोजगार की और आग्रह कर रही है इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष उदय सिंह ने सभी महिलाओं का स्वागत अभिनंदन किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं सचिव शूरवीर सिंह कठैत सचिव एवं पत्रकार संदीप जनधारी अजय भट्ट प्रेम खुराना कुसुम रावत माला बहुगुणा लक्ष्मी देवी.लता समाजसेवी पूजा तोमर . सुमन वर्मा .जमुना कृष्ण पाल सिंह रावत विनोद बरमोला अमित राणा मोनिका नेगी नीलम संगीता रावत आदि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।