केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग फाटा तरसाली में कल सायं को भारी बारिश के कारण चट्टान खिसकने से लगभग 80 मीटर लंबा एवं 60 मीटर ऊंचे पहाड़ी से बोल्डर व मलवा आने से केदारनाथ यात्रा मार्ग आवागमन हेतु अवरुद्ध हो गया।

देहरादून। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया है कि केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग फाटा तरसाली में कल सायं को भारी बारिश के कारण चट्टान खिसकने से लगभग 80 मीटर लंबा एवं 60 मीटर ऊंचे पहाड़ी से बोल्डर व मलवा आने से केदारनाथ यात्रा मार्ग आवागमन हेतु अवरुद्ध हो गया था जिसे जिलाधिकारी के निर्देशन में मार्ग खोलने की प्रक्रिया कल सायं को ही शुरू कर दी गई थी किन्तु सायं को अंधेरा एवं धुंध होने व पहाड़ी से बोल्डर गिरने से यात्रा मार्ग खोलने का कार्य रोक दिया गया था।
उन्होंने अवगत कराया है कि उक्त बंद सड़क मार्ग को आवाजाही हेतु सुचारू करने के लिए सुबह से ही कार्य शुरू कर दिया गया है जिसमें दोनों ओर से जेसीबी मशीनों द्वारा मलवा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है जिसमें तीन मशीनों द्वारा कार्य कर रही हैं। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि मार्ग को आवागमन हेतु कल तक ही सुचारू किया जा सकेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, तहसीलदार ऊखीमठ दीवान सिंह राणा, डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, तहसील एवं जिला प्रशासन तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी एवं कर्मचारियों की देखरेख में सड़क मार्ग को खोलने का कार्य किया जा रहा है।