सैनी इंडिया ने एक्‍सकॉन 2023 में कंस्ट्रक्शन टेक्‍नोलॉजी के भविष्य को लेकर पेश किया अपना नजरिया

 

 

 

 

 

 

देहरादून- : कंस्ट्रक्शन उपकरण बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी सैनी इंडिया ने दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट प्रदर्शनी एक्सकॉन 2023 में बड़ा बदलाव लाने वाले कंस्ट्रक्शन उपकरण को पेश किया है। कंपनी की तरफ से इस साल कुल 44 मशीनें प्रदर्शित की गईं हैं। इनमें 15 नए मॉडल शामिल हैं। इन मशीनों में मिट्टी के काम, उत्खनन, भारी सामान उठाने, गहरी नींव के काम, खनन ऑपरेशन, सड़क निर्माण और बंदरगाह उपकरण जैसे तमाम तरह के कामों लिए डिज़ाइन की गई अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक मशीनें शामिल हैं। ये इंडस्ट्री को बदलने में एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतीक है। ये इलेक्ट्रिक मशीनें सुरक्षा, उत्पादकता या दक्षता से समझौता किए बिना बेहतर परिचालन क्षमता से लैस हैं। इससे कंस्ट्रक्शन सेक्टर में अधिक सस्‍टेनेबल भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा।

 

सैनी इंडिया उन नए सोल्यूशंस की खोज के लिए प्रतिबद्ध है जो इंडस्ट्री मानकों को फिर से परिभाषित करते हैं और पर्यावरणीय स्थिरता में योगदान करते हैं। सस्टेनेबिलिटी, ऑपरेटर के आराम, हाई प्रोडक्टिविटी और लागत में किफायत की बढ़ती जरूरत को पहचानते हुए सैनी इंडिया यह सुनिश्चित करता है कि उसके सभी उपकरण कार्यकुशलता और पर्यावरणीय अनुकूलता के लिए तय सभी इंडस्ट्री स्टैंडर्ड से ज्यादा उन्नत टेक्नोलॉजी जैसे जीपीएस, जैव ईंधन के अनुकूल इंजन और वैकल्पिक ईंधन विकल्पों पर आधारित हों। सैनी इंडिया को “नए भारत का निर्माता” के रूप में पहचाने जाने पर गर्व है। वर्तमान में 30,000 से अधिक सैनी मशीनें देश भर में हर बड़ी और छोटी इंफ्रा परियोजना में सक्रिय रूप से योगदान दे रही हैं। जिससे भारत के बुनियादी ढांचे के विकास को आकार देने वाले एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में कंपनी की स्थिति मजबूत हो रही है।

 

इस मौके पर सैनी इंडिया और कंपनी के दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक, श्री दीपक गर्ग ने कहा, “हम एक्‍सकॉन 2023 में अपने उत्पादों को पेश करके उत्‍साहित हैं। ये कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में नई टेक्‍नोलॉजी के लिए सैनी इंडिया की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। जैसे-जैसे हम एक सस्‍टेनेबल भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं, ये अत्याधुनिक प्रोडक्ट जिनमें इलेक्ट्रिक मशीनें भी शामिल हैं, हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होंगी। सैनी इंडिया अपने ग्राहकों को आधुनिक और पर्यावरण-अनुकूल सोल्यूशन प्रदान करने में विश्वास करती है जो न केवल उनकी अपेक्षाओं को पूरा करते हैं बल्कि उनकी अपेक्षाओं से भी बेहतर होते हैं। अलग कामों के लिए 15 नई मशीनों की पेशकश उत्कृष्टता प्रदान करने और बुनियादी ढांचे के रूपरेखा में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रति हमारे समर्पण को व्यक्त करता है। हमें विश्वास है कि ये इनोवेशन इंडस्ट्री के मानकों को फिर से परिभाषित करेंगे। ये न केवल मशीनरी बल्कि कंस्ट्रक्शन के भविष्य के लिए एक सस्‍टेनेबल और कुशल मार्ग प्रदान करेंगे। प्रगति, स्थिरता और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। हम कंस्ट्रक्शन सेक्टर पर इन इलेक्ट्रिक मशीनों के परिवर्तनकारी प्रभाव को लेकर उत्साहित हैं।”

 

अपनी हर मशीन में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके, सैनी इंडिया केवल नवीनता का प्रदर्शन ही नहीं कर रही है, बल्कि वह कंस्ट्रक्शन सेक्टर के भविष्य के लिए एक आदर्श दृष्टिकोण पेश कर रही है। यह दृष्टिकोण भारत के बुनियादी ढांचे के विकास के परिदृश्य को नया आकार देने और अधिक सस्‍टेनेबल और कुशल भविष्य बनाने में योगदान देने का वादा करता है।

 

सैनी इंडिया अपने ग्राहकों के लिए सस्‍टेनेबल कंस्ट्रक्शन उपकरणों को अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। लोकल मैन्युफैक्चरिंग पर जोर देकर, कंपनी लागत कम करने और सप्लाई को सुव्यवस्थित करने का प्रयास करती है, जिससे ग्राहकों के लिए पर्यावरण-अनुकूल उपकरण सस्ते में उपलब्ध हो जाते हैं। वर्तमान में, कंपनी ने 40 फीसदी की लोकलाइजेशन रेट हासिल कर ली है, अगले 3-5 सालों के अंदर इसे 75 फीसदी तक बढ़ाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य है। यह रणनीतिक नजरिया सैनी को स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को कायम रखते हुए लागत कम करने में सहायता करता है।

 

सैनी के प्रोडक्ट्स ने कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट इंडस्ट्री को फिर से परिभाषित किया है। कंपनी का कहना है कि ये तकनीकी रूप से उन्नत डिज़ाइन पर आधारित होते हैं जो ईंधन की कम खपत करते हुए बेहतर प्रदर्शन करते हैं। कंपनी के प्रोडक्ट मजबूत और विश्वसनीय हैं। इनमें अत्याधुनिक एर्गोनोमिक सुविधाओं को वरीयता दी गई है। एक अद्वितीय प्रोडक्ट सीरीज, विश्व स्तर के गुणवत्ता मानकों, मजबूत बुनियादी ढांचे, एक कुशल कार्यबल और एक व्यापक डीलरशिप नेटवर्क के साथ सैनी अपने सेक्टर की एक दिग्गज खिलाड़ी बन गई है। कंपनी अर्थमूविंग, लिफ्टिंग, फाउंडेशन, पोर्ट, कंक्रीट और खनन उत्पाद सेगमेंट में लीडर के तौर पर पहचानी जाती है। बुनियादी ढांचे, रेलवे, सड़क, सिंचाई, ऊर्जा और बंदरगाह जैसे बड़े में सेक्टरों में आगे बड़े निवेश की उम्मीद करते हुए सैनी इनकी संभावित मांग को पूरा करने के लिए अपनी उत्पाद श्रृंखला में विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है।