उत्तराखंड जनजातीय महोत्सव के दूसरे दिन गायिका प्रियंका मेहर ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

 

देहरादून, ।: राज्य जनजातीय शोध संस्थान द्वारा आयोजित उत्तराखंड राज्य जनजातीय महोत्सव के दूसरे दिन प्रसिद्ध उत्तराखंड गायिका प्रियंका मेहर की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति देखी गई। परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में दर्शकों ने प्रियंका के लोकप्रिय गीतों का खूब लुत्फ़ उठाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी उपस्थित रहे।

अपने संबोधन के दौरान, मुख्य अतिथि गणेश जोशी ने कहा, “उत्तराखंड राज्य जनजातीय महोत्सव 2024 हमारे राज्य के जनजातीय समाज को बढ़ावा देने और मजबूत करने की दिशा में एक सराहनीय प्रयास है। प्रदर्शनी के दौरान लगाए गए विभिन्न स्टॉल, और प्रतिभाशाली प्रतिभागियों द्वारा कई मनमोहक प्रदर्शनों के माध्यम से हमारे देश की समृद्ध और विविध आदिवासी संस्कृति को यहाँ खूबसूरती से चित्रित किया जा रहा।”

चल रहे इस तीन दिवसीय महोत्सव, जो की कल समाप्त होने वाला है, में लगा ट्रेड फेयर सैकड़ों लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आगंतुकों ने विविध प्रकार के जैविक उत्पादों, उत्कृष्ट हस्तशिल्प जैसे जूट बैग और सजावट की वस्तुओं का आनंद लिया और उत्तराखंड के प्रामाणिक स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया।

कार्यक्रम के बारे में अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए, टीआरआई उत्तराखंड के निदेशक, एसएस टोलिया ने कहा, “उत्तराखंड राज्य जनजातीय महोत्सव हमारी जनजातीय संस्कृति के उत्सव के रूप में काम करता है, और गर्व और एकता की भावना को बढ़ावा देता है। पारंपरिक शिल्प, स्वादिष्ट व्यंजनों का मिश्रण और प्रियंका मेहर जैसे कलाकारों की भावपूर्ण प्रस्तुति वास्तव में इस कार्यक्रम को एक अनूठा और अविस्मरणीय अनुभव बनाती है।”

इस अवसर पर बोलते हुए, टीआरआई उत्तराखंड के समन्वयक, राजीव कुमार सोलंकी ने कहा, “हम उत्तराखंड राज्य जनजातीय महोत्सव के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया देखकर बेहद प्रसन्न हैं। प्रदर्शनी और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने हमारे राज्य की समृद्ध विरासत को सहजता से प्रदर्शित किया है, और यहाँ कारीगरों और कलाकारों दोनों को उभरने के लिए एक मंच प्रदान किया गया है।”

इस अवसर पर टीआरआई उत्तराखंड के अतिरिक्त निदेशक, योगेन्द्र रावत और उत्तराखंड के समाज कल्याण सचिव, बी के संत सहित अन्य उपस्थित रहे।