फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन द्वारा कानूनी साक्षरता पर कार्यशाला आयोजित

 

देहरादून।  ऑर्गनाइजेशन (फ्लो) उत्तराखंड चैप्टर ने दून बिजनेस स्कूल के सहयोग से आज कानूनी साक्षरता पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला का उद्देश्य कॉर्पोरेट को सशक्त बनाना और मानवाधिकार चुनौतियों से निपटना और कानूनी परिदृश्य में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करना था।

कार्यशाला की सूत्रधार के रूप में प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट वकील और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की सदस्य एडवोकेट त्रिशला मलिक मौजूद रहीं। एमिकस लीगल फर्म एंड कंसल्टेंसी एलएलपी की सह-संस्थापक और एमडी के रूप में अपनी विशेषज्ञता और अनुभव के साथ, एडवोकेट मलिक ने प्रतिभागियों को प्रैक्टिकल ज्ञान और रणनीतियों से समृद्ध किया।

कानूनी साक्षरता के महत्व पर बोलते हुए, एडवोकेट त्रिशला मलिक ने बताया, “कानूनी साक्षरता सशक्तिकरण की आधारशिला है, जो व्यक्तियों को जटिलताओं से निपटने और विभिन्न संदर्भों में अपने अधिकारों को बनाए रखने में सक्षम बनाती है।”

फ्लो उत्तराखंड की अध्यक्ष डॉ. अनुराधा मल्ला ने जागरूकता और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में कार्यशाला की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “फ्लो में, हम लोगों को आज की गतिशील दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह कार्यशाला कानूनी साक्षरता और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने के लिए हमारे समर्पण का उदाहरण है।”

दून बिजनेस स्कूल के धर्मवीर सेन ने इस पहल का नेतृत्व करने के लिए डॉ. अनुराधा मल्ला का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मानवाधिकार मुद्दों के बारे में छात्रों की समझ बढ़ाने और सूचित नागरिकता की संस्कृति को बढ़ावा देने में ऐसी कार्यशालाओं के महत्व पर जोर दिया।

इस ज्ञानवर्धक कार्यशाला में स्नातकोत्तर स्तर के 100 से अधिक छात्रों और फ्लो उत्तराखंड के सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। प्रतिभागियों ने सीखने के प्रति अपने उत्साह और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए प्रश्नोत्तर सत्र में सक्रिय रूप से भाग लिया।

कार्यशाला का संचालन फ्लो सदस्य और दून बिजनेस स्कूल की फैकल्टी नेहा चोकसी द्वारा भी किया गया।