दून के सम्रांत विरमानी फोर्ब्स में हुए फीचर; राज्य को किया गौरवान्वित

 

, देहरादून: प्रसिद्ध देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल के संस्थापक और उद्यमी, सम्रांत विरमानी, फोर्ब्स इंडिया के जुलाई 2024 संस्करण में प्रमुखता से शामिल हुए हैं। यह उल्लेखनीय पहचान साहित्य, इवेंट्स, संस्कृति और कला में उनके उल्लेखनीय योगदान को उजागर करती है।

फोर्ब्स के लेख में सम्रांत को उत्तराखंड के एक बहु-पीढ़ीगत व्यवसायी परिवार से आने वाले अनोखे उद्यमी के रूप में परिचित किया गया है। नवाचार और समवेदना के साथ अपना रास्ता बनाते हुए, उन्होंने कई उपक्रमों के साथ शुरुआती सफलता हासिल की है।

सम्रांत युवाओं को समवेदना पूर्ण निर्णय लेने वालों के रूप में विकसित करने के लिए समर्पित हैं और कला और रचनात्मकता के प्रारंभिक अनुभव के आवश्यक भूमिका में विश्वास करते हैं। उन्होंने पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देकर और देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल (डीडीएलएफ), जो पिछले आठ वर्षों से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में रूप में आयोजित किया जा रहा है, की स्थापना कर कला में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने आध्यात्मिक कल्याण को संबोधित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का निर्देशन किया, संगीत लेबल यूके स्टेज की सह-स्थापना करी, लेखकों को प्रकाशित करने में मदद करी, फिल्मों का निर्माण किया, और कलाकारों के लिए एक सहायक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया।

अपनी खुशी साझा करते हुए सम्रांत कहते हैं, “फोर्ब्स इंडिया द्वारा यह पहचान एक विनम्र अनुभव है और मेरे और मेरे राज्य के लिए गर्व का क्षण है। यह रचनात्मकता और समवेदना की शक्ति में मेरे विश्वास को मजबूत करता है। मैं युवाओं के विकास और कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। उत्तराखंड साहित्य और शिक्षा की समृद्ध विरासत है, और इस धरोहर को सामने लाने में छोटा सा हिस्सा निभाने का सम्मान मुझे मिला है। मेरा काम राज्य की गहरी सांस्कृतिक जड़ों और जीवंत इतिहास को बढ़ावा देना है।”