भारत में जीवन बीमा की पैठ बढ़ाने के लिए एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस ने फ़ोनपे के साथ साझेदारी की

 

 

देहरादून- ।: भारत में निजी क्षेत्र की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक, एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस ने बड़ी संख्या में मौजूद अपने ग्राहकों को तुरंत टर्म इंश्योरेंस प्रदान करने के लिए फ़ोनपे के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस ने इस दिशा में सबसे पहले कदम बढ़ाते हुए यह साझेदारी की है जो एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि इसके बाद यह फ़ोनपे प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये तुरंत टर्म इंश्योरेंस उपलब्ध कराने वाली पहली बीमा कंपनी बन गई है। कंपनी इस पहल के माध्यम से हर महीने फ़ोनपे का सक्रिय रूप से उपयोग करने वाले 20 करोड़ लोगों तक पहुँच का लाभ उठाकर, पूरे भारत में, खास तौर पर टियर 2, 3 और 4 श्रेणी शहरों में जीवन बीमा की पैठ बढ़ाने के लिए तैयार है।

इस साझेदारी के माध्यम से, फ़ोनपे का उपयोग करने वाले 18 से 45 साल की उम्र के सभी लोग ऐप के ज़रिये बड़ी आसानी से ‘एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस ग्रुप टर्म प्लान’ का लाभ उठा सकते हैं, साथ ही किसी तरह की मेडिकल जाँच या लंबी-चौड़ी कागजी कार्रवाई बिना बेहद सरल डिजिटल आवेदन प्रक्रिया का आनंद ले सकते हैं। फ़ोनपे के उपयोगकर्ता 5 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक की बीमा राशि के साथ-साथ प्रीमियम के मासिक या वार्षिक भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं, जो सालाना सिर्फ़ 5,000 रुपये से शुरू है। यह साझेदारी लीडरशिप और इनोवेशन के प्रति दोनों कंपनियों के एक समान विज़न पर आधारित है, जो इस सुविधा से वंचित लाखों ग्राहकों को बीमा उपलब्ध कराने तथा वित्तीय सुरक्षा को सभी के लिए सुलभ बनाने के दोनों ब्रांडों के संकल्प को और मज़बूती देता है।

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए, एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस के डिजिटल एवं D2C बिजनेस हेड, श्री सचिन गुप्ता ने कहा, “एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस में हम फ़ोनपे के साथ अपनी इस साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं। इससे हमें न केवल बीमा को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने संकल्प को पूरा करने में मदद मिलेगी, बल्कि पूरी प्रक्रिया डिजिटल होने की वजह से ग्राहकों को भी काफी सहूलियत मिलेगी। पॉलिसी खरीदने की शुरू से अंत तक की प्रक्रिया, यानी आवेदन करने से लेकर पॉलिसी जारी करने तक की प्रक्रिया बड़ी तेज़ी से और सहज तरीके से पूरी की जा सकती है, साथ ही पॉलिसी तुरंत जारी की जा सकती है। फ़ोनपे के साथ इस साझेदारी के ज़रिये, हम डिजिटल रूप से समझदार ग्राहकों के लिए एक मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन चैनल तैयार करने और सभी के लिए बिना किसी डर के अपने भविष्य सुरक्षित बनाने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।” बीमा की खरीद को सरल बनाना तथा पारदर्शी एवं परेशानी मुक्त प्रक्रिया को ग्राहकों की उंगलियों पर उपलब्ध कराना ही इस साझेदारी का लक्ष्य है।

 

श्री नीलेश अग्रवाल, हेड ऑफ़ इंश्योरेंस, फ़ोनपे, ने कहा, “एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस के साथ इस साझेदारी से हमें बेहद प्रसन्नता हो रही है, क्योंकि हमने बेमिसाल सेवाओं और ग्राहकों के लिए शानदार अनुभव के साथ बाज़ार में सबसे बेहतर कस्टमाइज़्ड प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने के अपने सफ़र को जारी रखा है। हम मानते हैं कि, हमारे काम करने के तरीके और पेशकशों के बीच बेजोड़ तालमेल है, जो एक-दूसरे के पूरक भी हैं। हम इस साझेदारी के बाद अपने ग्राहकों को ज़रूरतों के अनुरूप जीवन बीमा समाधान उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे। एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस का ग्रुप टर्म लाइफ़ इंश्योरेंस प्लान अब फ़ोनपे प्लेटफ़ॉर्म का हिस्सा होगा। फ़ोनपे के लिए यह साझेदारी बेहद फ़ायदेमंद साबित होगी, क्योंकि इसके ज़रिये हम पहली बार ग्रुप टर्म लाइफ़ इंश्योरेंस की पेशकश कर रहे हैं।”

 

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- विकास कुमार- 8057409636