देहरादून वेडिंग अवार्ड्स 2024 में वेडिंग सर्विसेज में उत्कृष्टता पर कार्यक्रम आयोजित

*

*वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया*

, देहरादून:* हिमालयन बज़ ने आज सहारनपुर रोड स्थित होटल रीजेंटा में शहर में पहली बार देहरादून वेडिंग अवार्ड्स का आयोजन किया, जिसमें उन प्रतिभाशाली पेशेवरों और व्यवसायों के प्रयासों पर प्रकाश डाला गया, जिन्होंने वेडिंग उद्योग में उत्कृष्टता के मानक स्थापित किए हैं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, तुलाज़ ग्रुप के उपाध्यक्ष रौनक जैन और भाजपा उत्तराखंड के राज्य समिति सदस्य सचिन गुप्ता भी मौजूद रहे।

देहरादून वेडिंग अवार्ड्स 2024 ने क्षेत्र के बेहतरीन वेडिंग सर्विस प्रोवाइडर्स को मान्यता दी और उनका सम्मान किया, जिसमें शादी के दिन को ख़ास बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं और पेशेवरों का चयन किया गया। फ्रंटरो कुट्योर बाय सीमा एंड लावण्या को ब्राइडल आउटलेट ऑफ द ईयर, मोहनलाल संस को ग्रूम्स वियर आउटलेट ऑफ द ईयर और होटल रीजेंटा सहारनपुर रोड को बेस्ट वेडिंग वेन्यू का पुरस्कार दिया गया। होटल एलपी विलास को बेस्ट डेस्टिनेशन वेडिंग वेन्यू का पुरस्कार दिया गया, जबकि फेयरफील्ड बाय मैरियट को बेस्ट होटल फॉर वेडिंग हॉस्पिटैलिटी का सम्मान मिला। मालदेवता फार्म्स को बेस्ट रिवरसाइड वेडिंग वेन्यू और होटल इफोटेल बाय सयाजी को बेस्ट वेन्यू फॉर प्रीवेडिंग सेरेमनी का सम्मान मिला। होटल क्लेरियन को बेस्ट वेन्यू फॉर वेडिंग रिसेप्शन का खिताब दिया गया, जबकि हयात सेंट्रिक को बेस्पोक वेडिंग होटल ऑफ द ईयर का खिताब मिला। प्रशांति फार्म्स को बेस्ट ऑफबीट वेडिंग वेन्यू और द बिग डैडी इवेंट्स कंपनी को बेस्ट वेडिंग एंड इवेंट्स कंपनी का सम्मान मिला। अतिरिक्त पुरस्कारों में गीतांजलि सैलून को ब्राइडल सैलून ऑफ द ईयर, कोहली स्वीट्स को स्वीट शॉप ऑफ द ईयर, लेबल अम्बे को बेस्ट कस्टम-मेड लेबल फॉर ब्राइडलवियर एंड ग्रूम्सवियर और एंजेल्स बाइट बाय चेतना मनचंदा को बेस्ट स्टूडियो फॉर वेडिंग केक्स का पुरस्कार शामिल है। उभरती प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया, जिसमें डेरेल बेकर्स बाय नेहा रेचल दयाल को इमर्जिंग वेडिंग केक मेकर, शुभम प्रजापति को वेडिंग एंकर ऑफ द ईयर और शुभम चौधरी को इमर्जिंग वेडिंग फोटोग्राफर का खिताब दिया गया। बिग बैंड प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड को बेस्ट इमर्जिंग साउंड एंड लाइटिंग कंपनी, फीडफ्रेश-फूड्स एंड नट्स को बेस्ट वेडिंग गिफ्ट का पुरस्कार और वुडन पेंसिल स्टूडियो को बेस्ट वेडिंग स्टेशनरी का पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम में बोलते हुए, वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने उत्तराखंड को एक प्रमुख विवाह स्थल के रूप में बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डाला, जो ‘वेड इन उत्तराखंड’ पहल के साथ संरेखित है। उन्होंने कहा, “उत्तराखंड अपने लुभावने परिदृश्य और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ, शादियों के लिए एक आदर्श स्थान है। हमारे माननीय प्रधान मंत्री द्वारा समर्थित ‘वेड इन उत्तराखंड’ पहल का उद्देश्य हमारे राज्य को विवाह पर्यटन के लिए एक शीर्ष गंतव्य के रूप में स्थापित करना है। देहरादून वेडिंग अवार्ड्स जैसे कार्यक्रम हमारे स्थानीय व्यवसायों के उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिससे राज्य की वेडिंग हब के रूप में क्षमता को बढ़ावा मिलता है।”

हिमालयन बज़ के संस्थापक अनिरुद्ध बडोला ने कार्यक्रम की सफलता पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, “देहरादून वेडिंग अवॉर्ड्स 2024 हमारे लिए एक ऐतिहासिक अवसर रहा है। हमारा लक्ष्य क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ वेडिंग सर्विस प्रोवाइडर्स को एक साथ लाना और उन्हें वह पहचान दिलाना था जिसके वे हकदार हैं। हम स्थानीय समुदाय से उत्साह और भागीदारी देखकर रोमांचित हैं, और हमें उम्मीद है कि यह कार्यक्रम आने वाले वर्षों में विवाह उद्योग में उत्कृष्टता को प्रेरित करता रहेगा।”

पुरस्कार समारोह के अलावा, समारोह को चिह्नित करने के लिए एक फैशन शो आयोजित किया गया, जहाँ मॉडल मोहनलाल संस और फ्रंटरो कुट्योर के बेहतरीन संग्रह पहनकर रैंप वाक करी, जिसने ग्लैमर के माहौल में दूल्हा-दुल्हन के पहनावे में नवीनतम रुझानों को प्रदर्शित किया।