आर्यन स्कूल ने मनाया भारत का 78वां स्वतंत्रता दिवस, फ्रेंडली फुटबॉल मैच किया आयोजित

 

देहरादून, : आर्यन स्कूल ने भारत का 78वां स्वतंत्रता दिवस स्कूल परिसर में जोश और उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत आर्यन स्कूल की प्रिंसिपल बी दासगुप्ता द्वारा तिरंगा फहराने से हुई।

इस अवसर के दौरान सांस्कृतिक प्रदर्शनों की एक श्रृंखला देखी गयी, जिसमें कक्षा 2 और 3 के छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत और स्कूल के छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत काव्य प्रदर्शन और नाटक शामिल रहे। कार्यक्रम में कक्षा 3 की ऋषिता ने भाषण दिया, जबकि सीनियर छात्र दिव्यांशु गोस्वामी और रेवेदा भट्ट ने क्रमशः अंग्रेजी और हिंदी में भाषण दिए।

छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व और आधुनिक भारत में एकता, विविधता और प्रगति के महत्व पर अपने विचार साझा किए।

इस अवसर पर आर्यन स्कूल फुटबॉल टीम और आर्यन एक्स स्टूडेंट्स फुटबॉल टीम के बीच एक फ्रेंडली फुटबॉल मैच का आयोजन भी किया गया। दोनों टीमों ने कोऑर्डिनेशन, ड्रिब्लिंग स्किल्स और बॉल कंट्रोल के साथ प्रदर्शन दिखाया। आर्यन स्कूल फुटबॉल टीम में आयुष वर्मा और अंश पटेल ने क्रमशः गोलकीपर और डिफेंडर के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया। दूसरी ओर, आर्यन एक्स स्टूडेंट्स फुटबॉल टीम के संग्राम चौधरी, सावन और सिद्दांत लहेरा ने बेहतरीन गेमप्ले का प्रदर्शन किया। अंत में आर्यन एक्स स्टूडेंट्स फुटबॉल टीम ने 4-0 से मैच जीत लिया। मैच का समापन आर्यन स्कूल की चेयरपर्सन सिमी गुप्ता द्वारा विजेता टीम के कप्तान गौरव सिंह को ट्रॉफी प्रदान करने के साथ हुआ।

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए, प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने कहा, “आज जब हम अपने देश की आजादी का जश्न मना रहे हैं, तो साथ ही यह न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के सिद्धांतों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने का भी समय है। हमें एक मजबूत, अधिक समावेशी भारत की दिशा में काम करना जारी रखना चाहिए जो हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की विरासत का सम्मान करे।”