ऑल इंडिया इंटर स्कूल आईपीएससी टेबल टेनिस टूर्नामेंट पेस्टल वीड स्कूल में शुरू हुआ

 

 

देहरादून-।, अखिल भारतीय आईपीएससी टेबल टेनिस टूर्नामेंट द पेसल वीड स्कूल के सभागार में शुरू हुआ, जहां 18 विभिन्न राज्यों के आईपीएससी के 19 एलीट स्कूलों ने 12, 14, 17 और 19 वर्ष के लड़कों की श्रेणी के तहत प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए प्रतिबद्धता जताई।

उद्घाटन समारोह में प्रतिस्पर्धी टीमों द्वारा उपलब्धियों और दृढ़ता के साथ मार्च पास्ट का एक स्मार्ट और ऊर्जावान प्रदर्शन देखा गया, जो श्रद्धेय मुख्य अतिथि मेजर जनरल शम्मी सभरवाल (सेवानिवृत्त), पूर्व जीओसी, सब एरिया, उत्तराखंड और श्री डी.आर. चौधरी, पूर्व महासचिव, टीटीएफआई और 5 ओलंपिक खेलों में अधिकारी द्वारा उत्साहपूर्वक प्रेरित थे। जनरल सभरवाल ने अपने संबोधन में युवा नवोदित खिलाड़ियों से कहा कि कड़ी मेहनत के लिए खून और पसीने की खाद की आवश्यकता होती है और याद रखें कि फॉर्म अस्थायी है लेकिन क्लास स्थायी है इसलिए हार से कभी न डरें, आपका लचीलापन आपके वास्तविक चरित्र की परीक्षा है और जीत बहुत विनम्र होनी चाहिए। उन्होंने भाग लेने वाली टीमों को बधाई दी और टीम को उनके प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के मंच बहुत दुर्लभ हैं और टेबल टेनिस के युवा नवोदित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भविष्य के भारतीय प्रतिनिधि बनने के लिए इस तरह के एक व्यापक और जीवंत मंच प्रदान करने के लिए डॉ. प्रेम कश्यप का आभार व्यक्त करते हैं।

डॉ. प्रेम कश्यप, अध्यक्ष, द पेसल वीड स्कूल ने खिलाड़ियों को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अपना आशीर्वाद दिया और आगे कहा कि अभ्यास मनुष्य को परिपूर्ण बनाता है और स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग मौजूद है, इसलिए सभी युवा छात्र चाहे वे किसी भी खेल का अनुसरण करें, उत्कृष्टता, धीरज, दृढ़ता का लक्ष्य होना चाहिए और कभी हार न मानने का दृष्टिकोण विकसित करना चाहिए। उन्होंने द पेस्टल वीड स्कूल में सभी टीमों का स्वागत किया और उन्हें अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कामना की और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की जीत हुई।

मेजबान टीम के कप्तान युवराज पुंडीर ने सभी दल की ओर से शपथ ली और टूर्नामेंट का औपचारिक उद्घाटन दिन के श्रद्धेय मुख्य अतिथि के द्वारा किया गया ।

दिन की शुरुआत लीग मैच U-12, 14, 17 और 19 लड़कों की श्रेणी के साथ हुई, जिसमें एमराल्ड हाइट्स, इंदौर ने पहली बार चैंपियन रहते हुए मॉडर्न स्कूल के बाद एक बार फिर अपनी ऊर्जा साबित की। क्वार्टर फाइनल लाइन और सेमीफाइनलिस्ट को तीसरे राउंड के बाद क्लियर किया जाएगा जो रविवार, 18 अगस्त, 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

निम्नलिखित स्कूल प्रतिष्ठित ट्राफियों के अंडर -12, 14, 17 और 19 लड़कों की श्रेणी में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिसमें स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाली आईपीएससी टीम का भी चयन किया जाएगा, इसलिए प्रतियोगिता कठिन है लेकिन उत्साह अधिक है। एमराल्ड हाइट्स स्कूल, इंदौर, द सिंधिया स्कूल ग्वालियर, मॉडर्न स्कूल, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली, बीके बिड़ला सेंटर फॉर एजुकेशन, पुणे, डीपीएस आरके पुरम नई दिल्ली, डीपीएस मथुरा रोड, नई दिल्ली, डेली कॉलेज इंदौर, एमपी, एलके सिंघानिया एजुकेशन सेंटर गोटन आरजे, मेयो कॉलेज अजमेर आरजे, पाइनग्रोव स्कूल धरमपुर एचपी, वेल्हम बॉयज स्कूल, देहरादून, द दून स्कूल, देहरादून, सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल देहरादून, राजकुमार कॉलेज, रायपुर (सीजी), द हैदराबाद पब्लिक स्कूल बेगमपेट एपी, मोती लाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स राय स्कूल हरियाणा, वल्लभ आश्रम के एमजीएम अमीन और वी एन सवानी स्कूल गुजरात, द संस्कार वैली स्कूल भोपाल एमपी और मेजबान द पेसल वीड स्कूल।