उत्तराखंड प्रीमियर लीग: यूएसएन इंडियंस ने शानदार जीत के साथ की टूर्नामेंट की शुरुआत

 

 

देहरादून।  यूएसएन इंडियंस ने अपने पहले मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए पिथौरागढ़ हरिकेंस को आसानी से **आठ विकेट से हराया**।

पिथौरागढ़ हरिकेंस, जिन्होंने अपने पहले मुकाबले में हरिद्वार स्प्रिंग एलमास के खिलाफ 199/6 का बड़ा स्कोर बनाकर जीत दर्ज की थी, इस मैच में केवल **78 रनों** का लक्ष्य ही निर्धारित कर पाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएसएन इंडियंस ने दूसरे ओवर में **शिवम गुप्ता** की गेंद पर लगातार दो विकेट खो दिए। हालांकि, शुरुआती झटकों के बाद उनके कप्तान **कुनाल चंदेला** और नंबर 4 बल्लेबाज **आर्यन शर्मा** ने पारी को संभाला।

कुनाल चंदेला ने 20 गेंदों में 21* रन बनाए लेकिन उसके बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए। आर्यन शर्मा (18 गेंदों में 30*) और अखिल रावत (2 गेंदों में 1*) ने मिलकर लक्ष्य को केवल **7.4 ओवर** में हासिल कर लिया।

इससे पहले, यूएसएन इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण खेल की शुरुआत में **45 मिनट की देरी** हुई, लेकिन कोई ओवर नहीं घटाए गए।

पहले गेंदबाजी का फैसला यूएसएन इंडियंस के लिए सही साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने पिथौरागढ़ हरिकेंस को एक कम स्कोर पर रोक दिया और उन्हें लंबे समय तक क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया।

हरिकेंस की शुरुआत से ही लड़खड़ाहट दिखी, उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पावरप्ले के अंत तक स्कोर **32/4** हो गया। उनकी पारी में तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। केवल तीन बल्लेबाज — **परमेंदर चड्ढा (12)**, **नीरज राठौर (13)** और **सनी कश्यप (18)** — ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए, जबकि बाकी बल्लेबाजी लाइनअप बुरी तरह ढह गई।

यूएसएन इंडियंस के लिए यह एक **सामूहिक गेंदबाजी प्रदर्शन** था, जिसमें **देवेंद्र बोरा** और **अग्रिम तिवारी** ने दो-दो विकेट लिए और अपनी टीम को टूर्नामेंट का अब तक का सबसे कम स्कोर पर विपक्षी टीम को आउट करने में मदद की।