1174 लोगों को नहीं मिली इंट्री, वापस लौटाया कोरोना वायरसके चलते हरिद्वार में

हरिद्वार पुलिस ने बाहरी राज्यों से घूमने आने वाले यात्रियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है। नारसन बॉर्डर पर शनिवार को पुलिस ने 314 वाहनों में सवार ऐसे 1174 लोगों को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया, जिनके पास उत्तराखंड की आईडी नहीं थी। पुलिस सिर्फ उत्तराखंड की आईडी दिखाने पर ही लोगों को राज्य में प्रवेश करने दे रही है। हालांकि अभी तक रोडवेज बसों और रेलों से यात्रियों के आने का सिलसिला जारी है।

मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर की सीमा हरिद्वार जिले से लगती है। सभी सीमाओं पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। बैरिकेड लगाकर एक-एक वाहन को रोककर पुलिस जांच कर रही है। हरिद्वार या प्रदेश में घूमने के इरादे से आ रहे यात्रियों को वापस लौटाया जा रहा है। जरूरी काम या फिर क्रियाकर्म के लिए हरिद्वार आने वाले लोगों को छूट दी गई है।

लक्सर में भी सख्ती
बिजनौर और मुजफ्फरनगर से सटी लक्सर की सीमाएं सील कर दी गई। यहां सीमा पर तीन स्थानों पर पुलिस तैनात की गई है। केवल उत्तराखंड की आईडी वालों को ही लक्सर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। एसडीएम लक्सर पूरण सिंह राणा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐसा किया गया