प्रभावित जिलों को छोड़ लॉकडाउन में दी जा सकती है ढील

देहरादून। कोरोना को लेकर राज्य में जारी लाकडाउन में 14 अपै्रल के बाद ढील दी जा सकती हैं लेकिन यह ढील सिर्फ उन्ही जनपदों में दी जायेगी जहंा अभी तक एक भी कोरोना का केस सामने नहंीं आया है।
इस आशय की जानकारी शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक द्वारा दी गयी है। उनका कहना है कि कल मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह द्वारा की जाने वाली बैठक में इस मुद्दे पर विचार किया जा सकता है।। उनका कहना है कि राज्य के आठ नौ जिले ऐसे है जहंा कोई कोरोना का मरीज अभी तक सामने नहंी आया है। ऐसे जनपदों में लाकडाउन में थोड़ी ढील दी जा सकती है। उनका कहना है कि देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंह नगर सर्वाधिक प्रभावित जिले है। इसलिए इन जिलों में अभी लाकडाउन मेें कोई ढील नहीं दी जायेगी।
उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार किसी भी तरह का जोखिम कोरोना जैसी महामारी को लेकर नहीं लेना चाहती है। इसीलिए राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री से लाकडाउन जारी रखने का प्रस्ताव दिया गया है। लेकिन उत्तराखण्ड के हालात बहुत हद तक काबू में है। अगर राज्य में जमात से जुड़े लोगों ने स्थिति नहीं बिगाड़ी होती तो हमारी स्थिति और भी अधिक बेहतर होती। उन्होने कहा कि वर्तमान में 28 मरीज है उनमें से सभी जमात से जुड़े हुए है या जमातियों के सम्पर्क में आने से बीमार हुए है।
मदन कौशिक का कहना है कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार के दिशा निर्देशों और निर्णय का इतंजार कर रही है। कल तक स्थिति साफ हो जायेगी क्योंकि कल लाकडाउन का अंतिम दिन है। कल सीएम भी बैठक करने वाले है। जिसमें आगे की रणनीति तय की जायेगी।। उन्होने कहा कि जिन जनपदों में अभी तक कोई भी मरीज नहीं मिला है उनमें लाकडाउन में थोड़ी ढील दी जा सकती है।