उत्तरकाशी के क्वालगांव में 40 लोग एक साथ बीमार

उत्तरकाशी के क्वालगांव में 40 लोग एक साथ बीमार
सामूहिक पूजा के बाद बिगड़ती लोगों की हालत
स्वास्थ्य विभाग की टीम बिमारी को कारण बता रही फूड पाॅयजनिंग
जिला प्रशासन में मचा हड़कंप
एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव में
उत्तरकाशी। बड़कोट तहसील में स्थित प्रखंड नौगांव के क्वालगांव के सभी निवासी अचानक बीमार हो गए। डाॅक्टर बीमारी का कारण फूड पॉयजनिंग बता रहे हैं। गांव के लगभग 40 लोगों को बीमार बताया जा रहा है। जिनमें से इलाज के लिए 36 लोगों को बड़कोट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। पूरे गांव की बीमारी की खबर मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। एसडीएम बड़कोट व स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गई है। जो कि बीमारी का सही कारण लगाने में जुटी हुई है।
मामले की सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी बड़कोट चतर सिंह चैहान गांव में पहुंचे और गांव मे बीमार लोगों को अस्पताल भेजवाया। उन्होंने ने बताया कि प्रथम दृश्य फूड पॉयजनिंग का मामला सामने आ रहा है। गांव में लगभग 40 लोग बीमार है जिनमें से 36 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव एवं स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में एडमिट किया गया है। उन्होंने कहा कि जो सामान्य रूप से बीमार है उनके उपचार के लिए गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है जिनका उपचार गांव में ही चल रहा है। अन्य लोगों को अस्पताल लाया जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि लोग कैसे बीमार हुए। गांव के लगभग सभी लोग बीमार बताए जा रहे हैं।

बिमारों को बड़कोट अस्तपताल में कराया भर्ती
उत्तरकाशी। स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में डॉक्टर अंगद राणा सहित अस्पताल स्टाफ इलाज में जुट गया है। डाॅक्टर राणा ने बताया कि बिमारों को उल्टी की शिकायत है। इसलिए स्वास्थ्य लोगों के उपचार में जुट गया है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले गांव में सामूहिक पूजा थी। एसडीएम चतर सिंह समेत स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम गांव में मौजूद है।