फर्जी इंश्योरेंस व पाॅल्यूशन सेंटर का भंडाफोड़ दो गिरफ्तार

देहरादून। दून पुलिस ने वाहनों के फर्जी इंश्योरेंस एंव पाॅल्यूशन बनाने वाले गिरोह का भण्डाफोड किया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ को सूचना मिली थी कि  उत्तराखंड में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो व्यवसायिक वाहनों के फर्जी इंश्योरेंस एवं पॉल्यूशन कार्ड बनाकर अनुचित लाभ अर्जित कर रहे है, जिससे सरकारी राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है, इस सूचना की एसटीएफ द्वारा प्रारंभिक जांच कर  सत्यापन कराया गया तो प्रथम दृष्टया सूचना सही पाई गई । सूचना के आधार पर एसटीएफ ने ंजनपद हरिद्वार के  रुड़की आरटीओ कार्यालय के सामने एक ब्यक्ति के निजी कार्यालय में छापा मारकर दो व्यक्तियों को पकड़ा।जिनके कार्यालय में बरामद लैपटॉप एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बारीकी से ंजांच की गयी।  जांच के दौरान एसटीएफ को सैकड़ों वाहनों के फर्जी इंश्योरेंस बनाए जाने के दस्तावेज प्राप्त हुए। जिसके बाद एसटीएफ ने आरोपियों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपियों के अनुसार इस गिरोह से करीब आठ से दस लोग जुडे है। जोकि उत्तराखण्ड के कई हिस्सों में अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। जोकि इश्योरेंस फर्जी तरीके से तैयार कर लोगों से अच्छी खासी रकम की वसूली करते है।
एसटीएफ की टीम ने आरोपियों के कार्यालय के सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कब्जे में लेकर फर्जी इंश्योरेंस संबंधित दस्तावेज प्राप्त होने पर  दोनों आरोपियों को धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम अब्दुल कादिर पुत्र इसरार  निवासी मोहम्मदपुर थाना रुड़की सिविल लाइन जनपद हरिद्वार व कबीर  पुत्र नासिर निवासी भारोपुर भोरी  थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार बताए जा रहे है।