पोल में शाट सर्किट से लगी आग, अफरातफरी

देहरादून। बिजली के पोल में शाट सर्किट के चलते लगी आग के कारण मौके पर अफरा तफरी फैल गयी। सूचना मिलने पर दमकल विभाग के वाहनों द्वारा मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया गया। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।
बिजली के पोल में आग लगने की यह घटना शहर के बीचोबीच स्थित कुम्हार मंडी क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि आज सुबह अचानक यहंा स्थित एक बिजली के पोल में लटकी तारों पर शाट सर्किट के कारण आग लग गयी। जिससे मौके पर अफरा तफरी फैल गयी। सूचना मिलने पर दमकल विभाग के वाहनों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। बिजली के खम्बे पर लगी आग से किसी तरह का कोई नुकसान होने की खबर नहीं है।
यूं तो सरकार द्वारा राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी घोषित कर दिया गया है और इसके चलते कई वर्षो से कई तरह के कार्य भी किये जा रहे है। लेकिन स्मार्ट सिटी में आज भी बिजली के पोलों पर लटके तार के गुच्छों को देखकर यही लगता है कि अभी तक बिजली विभाग द्वारा इन पर कोई गौर नहीं किया गया है। आज भी शहर में कई स्थान ऐसे है जहंा दुकानों के साथ ही बिजली के ऐसे खम्बे लगेे है। जिन पर लटके तार के गुच्छे स्मार्ट सिंटी के कार्यो का मुंह चिढ़ा रहे है। जिन्हेे देेखकर यही लगता है कि शायद बिजली विभाग को राजधानी देहरादून में किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। वहीं झंडा बाजार, दर्शनी गेट, आईटी पार्क क्षेत्र में स्थानीय लोगों का कहना है कि यहंा ऐसे हादसे होना आम बात है।