कोरोना से घबराने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरतः संधू

देहरादून। देश और प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर मुख्य सचिव एस एस संधू ने लोगों को सलाह दी है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है। उनका कहना है कि देश में अब दोबारा ऐसी स्थितियां पैदा नहीं होगी जैसी की दूसरी लहर के दौरान देखने को मिली थी।
मुख्य सचिव का कहना है कि उत्तराखंड सहित देश के दर्जनभर राज्यों में कोरोना केसों की बढ़ोतरी हो रही है जो चिंतनीय है। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, उनका कहना है कि अब कोरोना के जो भी वैरीयंट सामने आ रहे हैं वह उतने घातक नहीं है जितना कि पहले थे और न ही अब कोरोना के कारण इतनी मौतें हो रही है, इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं है हां इसे लेकर सतर्कता जरूर बरते। उनका कहना है कि सभी को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की जरूरत है भीड़भाड़ वाली जगहों पर अगर हो सके तो न जाएं?
उनका कहना है कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना बढ़ने पर इलाज की पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी सक्रिय मरीज बहुत कम है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सामान्य बुखार, खांसी और जुखाम की स्थिति में डॉक्टरों और अस्पतालों के चक्कर न काटे और अगर दिक्कतें बढ़े तभी अस्पताल जाएं। यहां यह उल्लेखनीय है कि देश में अब तक कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 50 हजार को पार कर चुकी है तथा मरने वालों की संख्या भी हर रोज बढ़ रही है। अभी जब माक ड्रिल के जरिए स्वास्थ्य सेवाओं को परखा गया था तो हरिद्वार में कई ऑक्सीजन प्लांट काम नहीं कर रहे थे यही नहीं हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज तक में अभी भी कई वेंटिलेटर खराब पड़े हैं। भले ही सरकार द्वारा कोरोना से निपटने के पुख्ता इंतजामों की बात कही जा रही हो लेकिन सरकार द्वारा न तो जांच पर कोई ध्यान दिया जा रहा है और न ही वैक्सीनेशन का कोई अभियान चलाया जा रहा है। अगर किसी को परेशानी होती है तो उसे खुद ही अपनी जांच करानी पड़ रही है। सरकार ने अब उन्हे उनके ही हाल पर छोड़ दिया है।