यूएसएन इंडियंस ने लगातार चौथी जीत दर्ज कर सीधे फाइनल में किया प्रवेश

 

देहरादून, ।: शुक्रवार दोपहर को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में यूएसएन इंडियंस ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए देहरादून वॉरियर्स को पांच रनों से हराकर उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में सीधा स्थान सुरक्षित कर लिया।

214 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए, जहां नॉकआउट चरण में जगह दांव पर थी, देहरादून वॉरियर्स की शुरुआत खराब रही जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज वैभव भट्ट का विकेट शून्य पर गंवा दिया। हालांकि, संस्कार रावत ने अपने कप्तान आदित्य तारे के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, जो नंबर 3 पर आए थे।

जहां एक छोर से संस्कार रावत ने मोर्चा संभाला, वहीं दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे, जिससे पावरप्ले के अंत तक देहरादून वॉरियर्स का स्कोर 66/3 हो गया। बावजूद इसके, संस्कार रावत ने अपना धैर्य बनाए रखा और केवल 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

संस्कार रावत की अगुवाई में सागर रावत ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया और दोनों के बीच एक मजबूत साझेदारी हुई। लेकिन यूएसएन इंडियंस के प्रशांत चौहान ने लगातार ओवरों में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर उनकी रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया।

प्रशांत ने पहले सागर रावत (16 गेंदों में 24 रन) को आउट किया और फिर संस्कार रावत का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जिन्होंने 41 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली थी।

नीचे के क्रम के बल्लेबाजों ने भी अच्छा संघर्ष किया, लेकिन यूएसएन इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी ने अंतिम दो ओवरों में मैच पर पकड़ बना ली और देहरादून को 208/8 के स्कोर पर रोककर रोमांचक जीत दर्ज की।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, यूएसएन इंडियंस की शुरुआत से ही मजबूत प्रदर्शन देखने को मिला। सलामी बल्लेबाज युवराज चौधरी और आरव महाजन ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पावरप्ले ओवरों का पूरा फायदा उठाया, जिससे स्कोर 74/0 हो गया।

युवराज चौधरी ने नौवें ओवर में केवल 29 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 10वें ओवर तक उनकी साझेदारी ने शतकीय आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सत्याम बालीयान ने आरव महाजन को एलबीडब्ल्यू आउट कर उनकी 45 रन की पारी समाप्त की। आरव ने 29 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से यह पारी खेली थी।

युवराज चौधरी भी 14वें ओवर में आउट हो गए, उन्होंने 47 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

आर्यन शर्मा (12 गेंदों में 17 रन) और अभिनव शर्मा (18 गेंदों में 21 रन) ने उपयोगी योगदान दिया, जबकि कप्तान अखिल रावत ने 12 गेंदों में 36 रन बनाकर टीम को 213/7 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले, दिन के पहले मुकाबले में, महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 में मसूरी थंडर्स ने पिथौरागढ़ हरिकेंस को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। मसूरी थंडर्स का मुकाबला शनिवार शाम को फाइनल में नैनीताल एसजी पाइपर्स से होगा।