सुरक्षा को लेकर पुलिस ने की नाकाबंदी

चप्पे-चप्पे पर हो रही चेकिंग
ऋषिकेश। तीर्थ नगरी में लोगों की सुरक्षा को लेकर ऋषिकेश पुलिस कोई भी कसर नहीं चाहती है। यही कारण है कि अभेद किले की तरह शहर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शहर के नाको पर पुलिस की सघन चेकिंग अभियान से यही संदेश मिल रहा है। ऋषिकेश में असामाजिक तत्वों की घुसपैठ रोकने के लिए पुलिस ने शहर के नाको पर सघन चेकिंग अभियान चलाया।
इस दौरान पुलिस की चेकिंग को देख हर कोई दंग रह गया। आने जाने वाले हर वाहन की तलाशी इस प्रकार ली जा रही थी मानों जैसे पुलिस किसी फरार अपराधी की तलाश में जुटी हो। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने और मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चालान काटकर जुर्माना वसूल किया। पुलिस का दावा है कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
बता दें कि नए डीजीपी अशोक कुमार जहां पुलिस को स्मार्ट बनाने में जुटे हुए हैं। वहीं, ऋषिकेश के सीओ डीसी ढ़ौडियाल और इंस्पेक्टर रितेश शाह भी शहर की सुरक्षा व्यवस्था को अभेद किले के जैसे मजबूत करने के प्रयास में जुटे हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस की तत्परता का नतीजा ही है कि दो शातिर बदमाश भी पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किए हैं। बदमाशों के कब्जे से धारदार हथियार बरामद हुआ है। पुलिस बदमाशों के मंसूबे जानने के लिए पूछताछ में जुटी हुई है।